Type Here to Get Search Results !

FREE #AI tools जो आपका व्यवसाय भी बढ़ाएगा और किमती समय भी बचाएगा। (हिंदी )

 

FREE #AI Tools जो आपका व्यवसाय भी बढ़ाएगा और  किमती समय भी बचाएगा। (हिंदी )

FREE #AI Tools जो व्यवसाय बढ़ाएगा

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) टूल्स का उपयोग व्यवसाय की आय बढ़ाने के लिए विभिन्न तरीकों से किया जा सकता है। यहां एआई टूल्स के लोकप्रिय उदाहरण हैं जो राजस्व बढ़ाने में और समय भी बचाएगा।

Chatbots:- चैटबॉट्स एआई-संचालित आभासी सहायक हैं जो टेक्स्ट या आवाज के माध्यम से ग्राहकों के साथ संवाद कर सकते हैं। उन्हें व्यवसाय की वेबसाइट या सोशल मीडिया चैनलों में एकीकृत किया जा सकता है और अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों का उत्तर देने, ग्राहक सेवा प्रदान करने और यहां तक कि बिक्री करने जैसे कार्यों में सहायता कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक ई-कॉमर्स वेबसाइट ग्राहकों को उत्पाद अनुशंसाओं में सहायता करने के लिए चैटबॉट का उपयोग कर सकती है, या एक रेस्तरां ऑर्डर और आरक्षण लेने के लिए चैटबॉट का उपयोग कर सकता है।

* Predictive Analytics: प्रिडिक्टिव एनालिटिक्स ऐतिहासिक डेटा का विश्लेषण करने और भविष्य के परिणामों के बारे में भविष्यवाणी करने के लिए मशीन लर्निंग एल्गोरिदम का उपयोग करता है। इसका उपयोग पैटर्न, प्रवृत्तियों और अंतर्दृष्टि की पहचान करने के लिए किया जा सकता है जो किसी व्यवसाय को अधिक सूचित निर्णय लेने में मदद कर सकता है। उदाहरण के लिए, एक खुदरा स्टोर पूर्वानुमानित विश्लेषण का उपयोग यह पहचानने के लिए कर सकता है कि कौन से उत्पाद उच्च मांग में होने की संभावना है और तदनुसार इन्वेंट्री समायोजित कर सकते हैं, या एक वित्तीय संस्थान धोखाधड़ी गतिविधियों का पता लगाने के लिए इसका उपयोग कर सकता है।

* Personalization: एआई-संचालित वैयक्तिकरण उपकरण का उपयोग ग्राहक के अनुभव को व्यक्तिगत प्राथमिकताओं के अनुरूप बनाने के लिए किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, एक संगीत स्ट्रीमिंग सेवा श्रोताओं को उनके सुनने के इतिहास और वरीयताओं के आधार पर गीतों की सिफारिश करने के लिए एआई का उपयोग कर सकती है, या एक फैशन ई-कॉमर्स वेबसाइट ग्राहक की पिछली खरीदारी और ब्राउज़िंग इतिहास के आधार पर कपड़ों की वस्तुओं की सिफारिश करने के लिए इसका उपयोग कर सकती है।

* Image and voice recognition:- एआई-संचालित छवि और आवाज पहचान उपकरण का उपयोग ग्राहक जुड़ाव और सुव्यवस्थित प्रक्रियाओं को बेहतर बनाने के लिए किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, एक किराने की दुकान ग्राहकों को अलमारियों पर उत्पादों को खोजने में मदद करने के लिए छवि पहचान का उपयोग कर सकती है, या एक बैंक फोन पर ग्राहकों को प्रमाणित करने के लिए ध्वनि पहचान का उपयोग कर सकता है।

* Automation:AI-powered:- ऑटोमेशन टूल का उपयोग डेटा प्रविष्टि, शेड्यूलिंग और इन्वेंट्री प्रबंधन जैसे दोहराए जाने वाले या समय लेने वाले कार्यों को स्वचालित करने के लिए किया जा सकता है। यह व्यवसायों को समय और धन बचाने और दक्षता में सुधार करने में मदद कर सकता है। उदाहरण के लिए, एक निर्माण कंपनी गुणवत्ता नियंत्रण जांच को स्वचालित करने के लिए एआई का उपयोग कर सकती है, या एक रसद कंपनी इसका उपयोग वितरण मार्गों को अनुकूलित करने के लिए कर सकती है।

1. ResumAI.(com) और Rezi.(ai):- AI रिज्यूमे राइटिंग असिस्टेंट और रिज्यूम मेकर। इसमें आप अपने हिसाब से latest resume बना सकते हे।  आपको सिर्फ़ थोड़े Keyword डाल ने हे और बाकि का काम Ai आपसे हिसाब से करलेगा।  

2. ChatGPT:- आपका फ्री इंटर्न। एक एआई सहायक जो सलाह देने के लिए कविता, पोस्ट या कोड लिखने से लेकर हर तरह के सवालों का जवाब देता है। और उनसे आप दुनिया के हर कोने की Information निकाल सकत्ते हे वो भी अपनी ख़ुर्शी पे बैठे-बैठे। 

3.Chatsonic:- चैटजीपीटी की तरह लेकिन महाशक्तियों के साथ। इसको आप chatGPT का बड़ा भाई मानलीजिए ये आपके लिए वास्तविक समय डेटा, चित्र और ध्वनि खोज करता हे। 

4. Midjourney:- पाठ से छवियां उत्पन्न करता है.इसपे आप अपनी इमेजिनेशन के हिसाबसे फोटो बनासकते हे। भुत भविष्य और वर्तमान सभी की ये तस्वीरें बनादेगा आपको।  

5. Excel Formula Bot:- आपके 'टेक्स्ट निर्देशों' को एक्सेल और 'गूगल शीट फॉर्मूले' में बदल देता है. अगर Microsoft Excel में हाथ तंग हे तो ये आपके लिए वरदान bot हो सकता हे.  आप अपनी जरूरियात के हिसाबसे सिर्फ Text डालते हे तो ये उसी बेस पे आपको फार्मूला बनादेगा 

6. Stockig AI:- आसानी से एक लोगो, बुक कवर, बैनर और बहुत कुछ बनासकते हो!

7. Presentation AI:- स्मार्ट प्रेजेंटेशन टूल जो बेहतरीन डिजाइन प्रथाओं के साथ एआई का उपयोग करता है ताकि आप आसानी से अद्भुत प्रस्तुतियां बना सकें।

8. Murph:- टेक्स्ट को Ai जनरेट की गई आवाज़ों में बदलता है। अपने Text की script को आप इसकी मदद से voice में convert कर सकते हे और अपने वीडियो में यूज़ कर सकते हे। 

9. Synthesia:-  Synthesia एक खूबसूरत tool हे इसमें आप  केवल टेक्स्ट टाइप करके एआई वीडियो बना सकते हो। 

10. InstructPix2Pix:- आपको "फ़ोटोशॉप विद वर्ड्स" की अनुमति देता है - बस यह बताएं कि आप छवि को कैसे बदलना चाहते हैं

11. Browse:-  Browse एक महत्वपूर्ण टूल हे आज की दुनिया में।   आप इसे वेबसाइटों से आसानी से विजिट करसकते हे और अपनी जानकारिओं का आदान-प्रदान कर सकते हे. 


कमेंट करके बताइये की आप वर्तमान में किस-किस AI टूल का उपयोग कर रहे हैं?

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.