Type Here to Get Search Results !

2023 में text to image generator के लिए सर्वश्रेष्ठ एआई टूल की सूची।

2023 में text to image generator के लिए सर्वश्रेष्ठ एआई टूल की सूची। 

2023 में text to image generator के लिए सर्वश्रेष्ठ एआई टूल की सूची।

 Text to image generator के टूल की सूची। 

संक्षेप में। एआई-जनित कला सॉफ्टवेयर है जो इंटरनेट से अरबों चित्रों का उपयोग करता है और तंत्रिका नेटवर्क सॉफ्टवेयर के साथ, केवल एक टेक्स्ट प्रॉम्प्ट के माध्यम से कला बनाने के लिए प्रशिक्षित किया गया था! उदाहरण के लिए। यदि आप टेक्स्ट प्रॉम्प्ट का उपयोग करते हैं, "बिल्ली का पीछा करते कुत्ते"। सॉफ्टवेयर एक कुत्ता बनाएगा जो बिल्ली का पीछा कर रहा है। जब आप उसी संकेत को दोबारा चलाएंगे तो आपको एक अलग तस्वीर मिलेगी। आप टेक्स्ट प्रॉम्प्ट का जितना बेहतर उपयोग करेंगे, छवि उतनी ही बेहतर होगी।

इस सॉफ्टवेयर पर कई वर्षों से काम चल रहा है, लेकिन इस साल यह एक ऐसे मुकाम पर पहुंच गया, जहां सॉफ्टवेयर द्वारा बनाई गई कला की गुणवत्ता इस दुनिया से बाहर या दिमाग उड़ाने वाली है। सॉफ्टवेयर अब किसी को भी एक मिनट से भी कम समय में कलाकृति बनाने की अनुमति देता है! बेशक, कई कलाकार इस नई तकनीक से नाखुश हैं क्योंकि उन्हें खतरा महसूस होता है। आखिरकार, कला का यह आसान और तेज़ तरीका उनके लिए अपनी कला से जीवनयापन करने के लिए बहुत अधिक प्रतिस्पर्धा का कारण बन सकता है। अन्य कारण भी हैं, लेकिन मुझे लगता है कि यह उनके लिए महत्वपूर्ण है। कंपनियां और निजी लोग बैंडबाजे पर कूद रहे हैं और जनता, बाएं, दाएं और केंद्र के लिए सॉफ्टवेयर जारी कर रहे हैं। उनमें से अधिकांश के लिए, आपको एक छोटी परीक्षण अवधि के बाद मासिक सदस्यता का भुगतान करना पड़ता है, लेकिन उत्कृष्ट निःशुल्क हैं, जबकि अन्य आपको हर दिन उपयोग करने के लिए कुछ अंक देंगे यदि आप मासिक शुल्क के लिए सदस्यता नहीं लेना चाहते हैं . .

अगस्त 2022 में, दुनिया ने अचानक एआई-जनित कला पर ध्यान दिया, जिसने धमाके के साथ उड़ान भरी। Youtube वीडियो हर जगह पॉप अप कर रहे हैं, और लोग इस नए टूल के दीवाने हो रहे हैं। एसईओ को देखते हुए, एआई-जेनरेट की गई कला के ट्रैफिक की मात्रा अगस्त से आसमान छू गई है, और मेरा मानना है कि यह आने वाली बड़ी चीजों की शुरुआत है। टेक्स्ट-टू-इमेज सॉफ़्टवेयर के अलावा, टेक्स्ट-टू-म्यूज़िक (हाँ, आप सेकंड में अपना खुद का संगीत बना सकते हैं), इमेज-टू-इमेज, टेक्स्ट-टू-वीडियो और यहां तक कि वीआर (आभासी वास्तविकता) के लिए टीएक्सटी भी है। लेकिन, अभी के लिए, सबसे लोकप्रिय टेक्स्ट-टू-इमेज और इमेज-टू-इमेज सॉफ्टवेयर लगता है।

यदि आपने अभी तक इस अविश्वसनीय सॉफ़्टवेयर का अनुभव नहीं किया है और इसे आज़माना चाहते हैं, तो नीचे सॉफ़्टवेयर की एक सूची दी गई है जिसे आप लोकप्रियता या गुणवत्ता के यादृच्छिक क्रम में आज़मा सकते हैं। जो सॉफ्टवेयर मुझे पसंद है और मैं सबसे ज्यादा उपयोग करता हूं वह है मिडजर्नी, डीप ड्रीम जेनरेटर, डल-ई, प्लेग्राउंडएआई और मैज.स्पेस। कई समीक्षाएँ उपलब्ध हैं जिनका उपयोग आप यह निर्धारित करने के लिए कर सकते हैं कि कौन सी आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप होगी। हालांकि चेतावनी दीजिये। एक बार जब आप इस सॉफ़्टवेयर में से किसी के साथ खेलना शुरू करते हैं, तो आप इसके आदी हो जाएंगे, और यह आपके किसी अन्य शौक को भी ले सकता है। आनंद लेना!

यहां एआई-जेनरेट किए गए सॉफ़्टवेयर की सूची दी गई है जिसे आप देख सकते हैं। उनमें से अधिकांश टेक्स्ट-टू-इमेज और/या इमेज-टू-इमेज हैं, जबकि बाकी उससे अधिक कार्य प्रदान करते हैं। कुछ के सहबद्ध कार्यक्रम हैं, और मुझे संदेह है कि बहुत से लोग जल्द ही उस मार्ग का अनुसरण करेंगे।


1. Dall-E-2

2. Wombo Art

3. Dream by Wombo

4. Fotor (has an affiliate program)

5. Nightcafe (has an affiliate program)

6. Artbreeder

7. Midjourney

8. Deep Dream Generator

9. PlaygroundAI

10. Mage.space

11. PixRay

12. Starry AI

13. Photosonic

14. Stable Diffusion

15. JasperArt (has an affiliate program)

16. VansPortrait

17. Latent Diffusion LAION-400M

18. Laionide V3

19. Hotpot.ai

20. ISecondPainting

21. Anonymizer

22. Chimera Painter

23. Runway ML

24. Toongineer Cartoonizer

25. DeepAI

26. Disco Diffusion

27. Big Sleep

28. Text to Pokemon Generator

29. Craiyon

30. AI Picasso

31. Simplified (has an affiliate program)

32. Pixelz (has an affiliate program)

33. AI Gahaku

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.