Type Here to Get Search Results !

ये सर्वश्रेष्ठ Ai Art Generators आपका समय बचा सकते हैं!

 ये सर्वश्रेष्ठ Ai  Art Generators आपका समय बचा सकते हैं!

ये सर्वश्रेष्ठ Ai  Art Generators आपका समय बचा सकते हैं!


Technologies का विस्तार हो रहा है, और यह वहा तक विस्तारित हो गया है जहाँ हम किसी Text  का उपयोग करके तस्वीरें बना सकते हैं। क्या यह आश्चर्यजनक नहीं है? जाहिर है, बिना मेहनत किए ही आपको कुछ कमाल मिल जाता है। यह Blog आपको जीवन को आसान बनाने में मदद करने के लिए best  Ai  Art  जनरेटरों पर हे ।

इस सूची में Text  से एआई कला जनरेटर भी शामिल होगा जो आपको मूल चित्र प्राप्त करने या कुछ रचनात्मक बनाने में मदद कर सकता है। यह सूची आपको आपके काम के समय बहोत उपयोगी साबित होगी। 

Ai  दुनिया भर में फेल रहा है, सर्च इंजनों को खुद को एआई टूल्स से लैस करते हुए देख रहा है। तो, यहां हम अपनी इमेजिनेशन और अपने जरूरियात के साथ सर्वश्रेष्ठ मुफ्त एआई कला जनरेटर करत्ते  हैं। इसके अलावा, Google से अपनी जरुरत के हिसाब से फोटो निकाल न आसान नहीं हे। सर्वश्रेष्ठ एआई टूल से आप उस चीज़ के विवरण के रूप में टेक्स्ट जोड़ सकते हैं जिसे आप अपने हिसाब से फोटो बना सकते हे।

ये एप्लिकेशन सोशल मीडिया सामग्री निर्माण, विज़न बोर्ड, ब्रांडिंग और बहुत कुछ के लिए संसाधनपूर्ण हैं। यह सोशल मीडिया मार्केटिंग टूल की तरह अधिक है जो एक या दो सेकंड में काम कर सकता है। आप जानते हैं कि सबसे अच्छी बात यह है कि Ai-generated art. के लिए आपको पेशेवर होने की आवश्यकता नहीं है। निम्नलिखित सर्वोत्तम Ai-generated art. का उपयोग करके कोई भी फोटो बना सकते  है:


1. Piso:

PicSo एक AI-संचालित डिजिटल आर्ट जनरेटर है जो इनपुट टेक्स्ट से कलात्मक रूप से स्टाइल वाली छवियां बनाता है। अपनी चुनी हुई कला शैली में चित्र बनाने के लिए कोई भी टेक्स्ट प्रांप्ट दर्ज करें और अपने विचारों/टेक्स्ट को सेकंडों में एआई-जेनरेट की गई पेंटिंग में बदल दें। उत्पाद वेबसाइट और ऐप दोनों उपलब्ध है। मोबाइल ऐप पर नया वीडियो/इमेज-टू-एनीमे फीचर उपयोगकर्ताओं को मूल वीडियो/इमेज अपलोड करने और उन्हें कुछ सेकंड में एनीमे में बदलने की अनुमति देता है।


2. Wonder AI Art Generator:-

यदि आप सर्वश्रेष्ठ मुफ्त AI कला जनरेटर Reddit की खोज करते-करते थक गए हैं, तो कृपया इस अद्भुत टूल को देखें। हालांकि यह एक निःशुल्क टूल है, इसके लिए 30-सेकंड का विज्ञापन देखने की आवश्यकता होती है जो आप में से कुछ को परेशान कर सकता है। हालाँकि, आपके पास अपने पाठ के लिए असीमित मुफ्त छवियां होने वाली हैं।

लेकिन अगर आप नाराज नहीं होना चाहते हैं, तो आप एक सप्ताह या जीवन भर के लिए वंडर एआई कला जनरेटर सदस्यता प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, हमारा मानना है कि यदि आपके पास कष्टप्रद विज्ञापनों को देखने का धैर्य है तो मुफ्त संस्करण भी जीवन रक्षक है।


3. Open AI put-e:-

डिजिटल दुनिया में अपनी छाप छोड़ने वाले मशहूर ChatGPT के बारे में आप सभी जानते हैं। खैर, हमारे यहाँ कुछ दिलचस्प है। यह सबसे अच्छा AI कला जनरेटर है, Reddit - OpenAi द्वारा Dall-E। एआई कंपनी ने पिछले साल एआई इमेज जेनरेटर लॉन्च किया था। जैसा कि नाम से ही पता चलता है, यह टूल हर गुजरते दिन के साथ और अधिक लोकप्रिय होता जा रहा है।

यह AI टूल अधिकांश AI आर्ट जेनरेटर की तुलना में तेजी से परिणाम देता है। यह उपयोगकर्ताओं के लिए 50 क्रेडिट प्रदान करता है। ये क्रेडिट पहले महीने के बाद हर महीने कम होकर 15 हो जाएंगे। हालांकि, अगर आपके पास निवेश करने के लिए अतिरिक्त पैसा है तो आपके पास और क्रेडिट खरीदने का विकल्प होगा।


4. Dream By WOMBO:

WOMBO अपने AI आर्ट जनरेटर के साथ मुफ्त लेकिन सीमित रूप से बहुत सफल रहा है। तुरंत छवि आउटपुट प्राप्त करने के लिए यह सबसे अच्छा समग्र ऐप है। अतिरिक्त कार्यक्षमता यह है कि यह उपकरण उपयोगकर्ताओं को उपलब्ध शैलियों में से शैलियों को चुनने की अनुमति देता है। शैलियों में कट्टर, अमूर्त, हास्यपूर्ण, यथार्थवादी और बहुत कुछ शामिल हो सकते हैं।

इस सर्वश्रेष्ठ एआई कला जनरेटर का एक मुफ्त डेस्कटॉप संस्करण है जिसका उपयोग करना बहुत आसान है। इसके अलावा, टूल का एक भुगतान किया गया संस्करण भी है जिसे आप $10 प्रति माह और $170 आजीवन सदस्यता के लिए प्राप्त कर सकते हैं।


5. Crayons:

क्रेयॉन मुक्त एआई-जनित कला है जिसे शुरुआत में डीएएल-ई मिनी नाम दिया गया था। कृपया भ्रमित न हों; एआई कला जनरेटर ओपनएआई से नहीं है; इसके बजाय, यह एक ओपन-सोर्स टूल है। यह सब कुछ DALL-E के समान करता है लेकिन कम सटीकता के साथ।

इसमें गुणवत्ता की भी कमी है, लेकिन आप में से कुछ लोग इसे असीमित संकेतों के साथ अनदेखा कर सकते हैं। खैर, यह विचार करने के लिए सबसे अच्छी बात नहीं है। हालाँकि, आप बार-बार प्रयास कर सकते हैं जब तक कि आपको अपेक्षित परिणाम न मिल जाएँ। डेस्कटॉप संस्करण उपयोग करने में सरल है, जो इस उपकरण को एक बड़ा दावेदार बनाता है।


6. Midjourney AI Art Generator:

यदि आप गुणवत्ता से समझौता किए बिना एआई तस्वीरें बनाने के लिए सबसे अच्छे उपकरणों में से एक की तलाश कर रहे हैं, तो आगे मत देखिए। MidJournery AI कला जनरेटर ऊपर वर्णित की तुलना में क्रिस्टल स्पष्ट आउटपुट तेजी से प्रदान करता है। यह इंटरनेट पर सबसे अधिक अनुशंसित सॉफ्टवेयरों में से एक है।

सर्वश्रेष्ठ एआई-जनित कला प्राप्त करने के लिए, आपको डिस्कोर्ड के माध्यम से बीटा प्रोग्राम के लिए साइन अप करना होगा। इसके बाद आप 25 मुफ्त रेंडरिंग प्राप्त कर सकेंगे। हालाँकि, $ 8 प्रति माह वह चीज़ है जिसका आपको ध्यान रखना चाहिए।

आखिर मे 

एक कला जो एक एआई उपकरण द्वारा उत्पन्न होती है जो टेक्स्ट को इनपुट के रूप में लेकर एक छवि बनाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग करती है। सॉफ्टवेयर की क्षमताओं के आधार पर छवियां भिन्न होती हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात, आप 3D, 2D, सिनेमैटिक और अन्य प्रकार की इमेज बना सकते हैं।

सर्वश्रेष्ठ एआई कला जनरेटर ने दुनिया भर में अनगिनत लोगों के जीवन को आसान बना दिया है। हमारा ब्लॉग उन लोगों के लिए है जो इमेज डिजाइन करने में समय बचाना चाहते हैं। इस मार्गदर्शिका में चर्चा किए गए लगभग सभी उपकरण उपयोगी हैं लेकिन कुछ सीमाओं के साथ। उदाहरण के लिए, कुछ टूल विशिष्ट समय के लिए इमेज रेंडरिंग की अनुमति देते हैं, जैसे मिडजर्नी एआई आर्ट जनरेटर केवल 25 इमेज रेंडरिंग प्रदान करता है। कुछ देरी गुणवत्ता और कुछ भुगतान किया जाता है; अपना पसंदीदा एआई टूल चुनने के लिए इंटरनेट आपके लिए खुला है। लेकिन, हमने आपके लिए चीजों को चुनना आसान बना दिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.